खेलदेश दुनियांमनोरंजनहिमाचल प्रदेश

जगत सिंह नेगी ने रैली ऑफ वैली का किया शुभारंभ -चलो चंबा अभियान का हिस्सा है रैली ऑफ वैली

बागवानी मंत्री ने सुपर स्टेज प्रतिस्पर्धा में  प्रतिभागी के रूप में लिया हिस्सा

चंबा, 14 जून, 2023 । राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज ‘चलो चंबा अभियान’ के तहत  “रैली ऑफ चंबा”   के   नये  आयोजन “रैली ऑफ वैली”  का पुलिस मैदान से विधिवत शुभारंभ किया । उन्होंने इस दौरान आयोजित सुपर स्टेज प्रतिस्पर्धा में  नेविगेटर के रूप में हिस्सा  भी लिया। इस अवसर पर विधायक नीरज  नैय्यर तथा डॉ. जनक राज विशेष रूप से उपस्थित रहे। जगत सिंह नेगी ने ज़िला के अनछुए क्षेत्रों  को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के लिए ज़िला प्रशासन द्वारा वर्ष 2021 में शुरू किए गए “चलो चंबा अभियान”की पहल की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार की साहसिक और रोमांचक प्रतिस्पर्धाओं के आयोजन से ज़िला में पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।
उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के आयोजन ना केवल  स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने में सहायक सिद्ध होंगे अपितु  ज़िला की समृद्ध लोक कला एवं समृद्ध संस्कृति के उत्थान व प्रचार-प्रसार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे । उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा  “चलो चंबा अभियान” के तहत आयोजित होने वाली विभिन्न गतिविधियों में हर संभव सहयोग देने का आश्वासन भी दिया । उन्होंने “रैली ऑफ वैली” में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इस  रोमांचकारी रैली के दौरान चम्बा का नैसर्गिक सौंदर्य और रोमांच, प्रतिभागियों के अनुभव और कौशल को और बढ़ाएगा । उन्होंने जिला प्रशासन और रैली ऑफ वैली के आयोजकों को बधाई  भी दी।
गौरतलब है कि रैली ऑफ वैली मोटर स्पोर्ट्स में  एडवेंचर टीएसडी (टाइम स्पीड डिस्टेंस) के रूप में  देश की सबसे बड़ी मोटर स्पोर्ट्स रैली  है। यह रैली चंबा से शुरू होकर कश्मीर घाटी की एलओसी तक लगभग 1100 किलोमीटर  का सफर  तय करेगी । इसमें देशभर के प्रतिष्ठित 40 मोटर रेसर हिस्सा ले रहे हैं । इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान, आईएएस प्रोबेशन इशांत जसवाल, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा सहित  गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!