Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsशिमलाहिमाचल प्रदेश

विस क्षेत्र की सभी पंचायतों में विकास को गति प्रदान करना मेरी प्राथमिकता- अनिरुद्ध सिंह 

शिमला, 05  जुलाई, 2023 ।  कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की 36 पंचायतों के सभी वार्डों मे चल रहे विकासात्मक कार्यों को तीव्रता से पूर्ण करवा कर लोगों को लाभान्वित करना मेरी प्राथमिकता है, यह बात आज ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कोटी पंचायत के नीन, नेहरा, फनेवटी, करेवडी, कोटि, मुही जब्बडू तथा पंचायत पदेची के भराडी वार्डों में लोगों को सम्बोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि विकास एक निस्तर प्रक्रिया है प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य हर वर्ग के लोगों को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना है अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि जहाँ पुरे प्रदेश में विकास की गति में तीव्रता प्रदान की जा रही  है वही कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र मे भी विकास की गति को तेज़ी से आगे बढ़ाया जा रहा  है उन्होंने कहा कि आने वाले पांच  वर्षों में कुसुम्पटी  विधानसभा को  आदर्श विधानसभा बनाया जायेगा। विधानसभा क्षेत्र के बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क जैसी सभी सुविधाएँ लोगो का मुहैया करवाना मेरी प्राथमिकता रहेंगी, इसी दृष्टि से कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में जा कर लोगों की समस्याओं के समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है ।

उन्होंने इस दौरान नीन महिला मंडल भवन के लिए 2  लाख, डॉम देवता नीन के सामुदायिक भवन के लिए 1 लाख 50  हजार, खेतेश्वर मंदिर कोटि के निर्माण के लिए 5 लाख  तथा महिला मंडल नेहरा भवन निर्माण के लिए 3  लाख रुपये देने की घोषणा भी की । उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारीयों को क्षेत्र में आ रही लो वोल्टेज की समस्या के निदान के लिए ट्रांसफार्मर को बदलने के निर्देश भी दिए । उन्होंने कहा कि नीन तथा कनोग  में वर्षा शालिका की समस्या सामने आयी है उसके निर्माण के लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पंचायती राज मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटि के साइंस ब्लॉक के निर्माण कार्य एवं महाविद्यालय कोटि में भवन निर्माण कार्य को 4 माह के भीतर पूरा करने के निर्देश ताकि भवन निर्माण से यहाँ के छात्रों को उसका लाभ प्राप्त हो सके । इसके उपरांत पंचायती राज मंत्री ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोटि में आ रही विभिन्न समस्याओं  के समाधान का आश्वासन दिया ।

इस दौरान पूर्व मण्डल अध्यक्ष वीरेंद्र कँवर, नगर निगम पार्षद नरेन्द्र, विशाखा, कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता के एस रवाल, प्रधानाचार्य  संजीव कुमार शर्मा, कसुम्पटी महिला अध्यक्ष रिंकू, ब्लॉक समिति अध्यक्ष चन्द्रकान्ता सहित विभागीय अधिकारी एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!