Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsसोलनहिमाचल प्रदेश

आवश्यकतानुसार अश्वनी खड्ड का किया जाएगा तटीकरण- डाॅ. शांडिल

शिमला, 18 अगस्त, 2023 । स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा श्रम एवं रोज़गार मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में आपदाओं से होने वाली क्षति को न्यून करने के लिए योजनाबद्ध कार्य कर रही है। डाॅ. शांडिल आज सोलन ज़िला के कण्डाघाट उपमण्डल के साधुपुल बाजार में भारी वर्षा के कारण हुए नुकसान का जायज़ा ले रहे थे। डाॅ. शांडिल ने कहा कि हिमाचल की भौगोलिक परिस्थिति के दृष्टिगत आपदाओं को न्यून करने के लिए कुछ अधोसंरचनात्मक बदलाव किए जाने आवश्यक है । इस दिशा में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सतत् क्रियाशील हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि आपदा से निपटने के लिए एकजुट रहें।
स्वास्थ्य मंत्री ने साधुपुल बाजार में सिंकिंग जोन (धंस रहे क्षेत्र) का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि साधुपुल के बाजार का हिस्सा और सड़क धंस रही है। उन्होंने क्षेत्र की सुरक्षा के लिए लोक निर्माण विभाग को शीघ्र आकलन तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह जरूरी कार्य के लिए ही वर्षा के मौसम में घर से बाहर निकलें।
उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार अश्वनी खड्ड का तटीकरण भी सुनिश्चित बनाया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इस विषय में स्वीकृति के लिए मामला उच्च स्तर पर भेजने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्याएं भी सुनी। स्थानीय लोगों ने अवगत करवाया कि साधुपुल क्षेत्र में कई जगह अश्वनी खड्ड अपना रास्ता बदल रही है जिस कारण यहां का बाजार लगभग एक मीटर तक धंस गया है। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव रमेश ठाकुर, खण्ड कांग्रेस समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव ठाकुर, उपमंडलाधिकारी कंडाघाट सिद्धार्थ आचार्य सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!