Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsजॉब करियरसरकारी नौकरीहमीरपुरहिमाचल प्रदेश

एलटी और शास्त्री के लिए भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के साक्षात्कार 6 एवं 12 सितंबर को

हिमाचल न्यूज़ डेली (Himachal News Daily)
हमीरपुर, 30 अगस्त, 2023 । जिला हमीरपुर में प्रारंभिक शिक्षा विभाग में भाषा अध्यापक के 3 और शास्त्री के 6 पदों पर भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों की बैचवाइज भर्ती के लिए साक्षात्कार की तिथियां निर्धारित कर दी गई हैं। प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि भाषा अध्यापक के 3 पदों में सामान्य वर्ग के भूतपूर्व सैनिक के आश्रित, ओबीसी वर्ग के भूतपूर्व सैनिक के आश्रित और एससी वर्ग के भूतपूर्व सैनिक के आश्रित का एक-एक पद भरा जाएगा। इन तीनों पदों के लिए 6 सितंबर को सुबह 11 बजे प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे।

सामान्य वर्ग के पदों के लिए वर्ष 2007 तक के बैच और अन्य पदों के लिए वर्ष 2009 तक के बैच के उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेजे गए हैं। उपनिदेशक ने बताया कि शास्त्री के 6 पदों में सामान्य वर्ग के भूतपूर्व सैनिक के आश्रितों के 4 पद, ओबीसी वर्ग के भूतपूर्व सैनिक के आश्रित और एसटी वर्ग के भूतपूर्व सैनिक के आश्रित का एक-एक पद भरा जाएगा। इन तीनों पदों के लिए 12 सितंबर को सुबह 11 बजे प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर में साक्षात्कार लिए जाएंगे।

सामान्य वर्ग के पदों के लिए वर्ष 2010 तक के बैच और अन्य पदों के लिए वर्ष 2012 तक के बैच के उम्मीदवारों को कॉल लैटर भेजे गए हैं। उपनिदेशक ने बताया कि जिला के सभी रोजगार कार्यालयों द्वारा प्रस्तुत नामों के आधार पर पात्र उम्मीदवारों को कॉल लेटर भेज दिए गए हैं। इनके अतिरिक्त प्रदेश के किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत उम्मीदवार जो उक्त बैच में आता हो, उसने टेट पास किया हो और भूतपूर्व सैनिक का आश्रित हो तो वह भी साक्षात्कार में भाग ले सकता है।

यदि प्रार्थी का नाम संबंधित रोजगार कार्यालय द्वारा संप्रेषित न किया गया हो, लेकिन वह भूतपूर्व सैनिक का आश्रित हो तथा टेट पास हो और उक्त श्रेणी के उक्त बैच में आता हो तो वह भी साक्षात्कार हेतु आवेदन कर सकता है। अशोक कुमार ने बताया कि जो अभ्यर्थी निर्धारित तिथि को साक्षात्कार में उपस्थित नहीं होंगे, भविष्य में उनकी उम्मीदवारी उपरोक्त पदों के लिए मान्य नहीं होगी। इस संबंध में उनकी ओर से कोई भी प्रतिवेदन या दावेदारी स्वीकार्य नहीं होगी। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार से संबंधित पूरी जानकारी प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय हमीरपुर की वेबसाइट डीडीईईएचएमआर.ओआरजी.इन पर उपलब्ध है। कार्यालय के दूरभाष नंबर 01972-222749 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!