Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsराजनीतीशिमलाहिमाचल प्रदेश

मोदी सरकार जनता को राहत पहुंचा रही है वहीं सुक्खू सरकार जनता पर महंगाई बड़ा रही है- बलबीर 

हिमाचल न्यूज़ डेली (Himachal News Daily)

शिमला, 05 अक्टूबर, 2023 । भाजपा प्रवक्ता बलबीर वर्मा ने कहा की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला हुआ है। सरकार ने उज्ज्वला स्कीम में दी जाने वाली सब्सिडी में इजाफा किया है। अब उज्ज्वला स्कीम में सरकार की ओर से एक सिलिंडर पर सब्सिडी बढ़कर 300 रुपये मिलेगी। पहले सरकार एक सिलिंडर पर 200 रुपये सब्सिडी दे रही थी। इससे पहले 30 अगस्त 2023 को हुई कैबिनेट की मीटिंग में सरकार ने घरेलू एलपीजी सिलेंडर पर 200 रुपये की सब्सिडी को मंजूरी दी थी। पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई, आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमिटी ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के लिए मौजूदा सब्सिडी को बढ़ाया था।

पिछले एलान में सरकार ने 200 रुपये की बढ़ोतरी की थी, जिससे प्रति सिलिंडर कुल सब्सिडी 400 रुपये हो गई थी। बीते एलान के बाद सब्सिडी योजना के तहत नए कनेक्शन पूरी तरह से मुफ्त होंगे। इस बड़े निर्णय के लिए हम केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हैं। दूसरी ओर प्रदेश में कांग्रेस सरकार अपने निर्णय से जनता को परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है, पूरे प्रदेश में महंगाई को बढ़ावा दिया जा रहा है जैसे कि आप जानते हैं की सरकार ने डीजल महंगा किया और डिपोयो में दलों को महंगा कर जनता पर बोझ डालने का काम किया।

वर्तमान सरकार ने गरीब, शोषित और वंचित वर्ग के लिए कई निर्णय ऐसे लिए है जिससे उनको कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस सरकार ने तो उन लोगों को भी नहीं छोड़ा कोविड संकटकाल के समय जनता की सेवा की, आज वो लोग भी अपनी नौकरी के लिए सड़कों पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!