Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsक्राइम हादसाशिक्षा/एजुकेशनशिमलाहिमाचल प्रदेश

बच्चे की पिटाई के फागली स्कूल के अध्यापकों ने नकारे आरोप

हिमाचल न्यूज़ डेली (Himachal News Daily)

शिमला, 07 अक्टूबर, 2023 । राजकीय प्राथमिक पाठशाला फागली में शुक्रवार को स्कूल की अध्यापिका द्वारा दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे की पिटाई के मामले को अनावश्यक तूल देने पर पाठशाला के अध्यापकों, अभिभावकों तथा एस.एम.सी. सदस्यों ने पूरी तरह से नकार दिया है। आज यहां जारी एक प्रेस ब्यान में इन लोगों ने कहा कि बच्चे के पिता बलदेव, जो पूर्व में स्कूल प्रबन्धन समिति का प्रधान भी रह चुका है ने अनावश्यक रूप से इस मामले को तूल दिया और पुलिस थाना में रिपोर्ट करने के उपरान्त मीडिया में उछाला जिससे जहां एक ओर पाठशाला की बदनामी हुई वहीं दूसरी ओर अध्यापिका के मान-सम्मान को भी ठेस पहुॅचाई।

अध्यापिका आशा कुमारी ने कहा कि बलदेव कुमार पूर्व में इस पाठशाला की प्रबन्धन समिति का प्रधान रह चुका है जिसे अब इस पद से हटाकर सुगना देवी को सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया है। इस बात को लेकर वह स्कूल केे अध्यापकों से खुन्नस रखता था। आशा देवी ने आरोप लगाया कि वह रोज ही बिना वजह स्कूल में आकर ताकझांक करता था और महिला अध्यापिकाओं और महिला कुक पर भी गलत नजर रखता था जिस पर आशा देवी ने उसे टोका और बिना काम स्कूल न आने की हिदायत दी। इस बात पर आगबबूला हो गया और आशा देवी को इसका खामियाजा भुगतने की धमकी दे डाली।

आशा कुमारी ने स्पष्ट किया कि उन्होंने बच्चे की पिटाई नहीं की है अलबत्ता उसके पिता बलदेव कुमार ने उन पर झूठा आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि लगभग चार बच्चे तक बच्चा बिल्कुल ठीक था और स्कूल के बच्चों के साथ खेल रहा था और खेलते हुए उसका सिर क्लास में एक मेज से ठकरा गया जिस कारण उसके कान के पास हल्की चोट आई तथा उन्होंने तुरन्त उसे प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध करवाई गई।

अध्यापिका आशा देवी के समर्थन में स्कूल में बच्चोें के अभिभावकों, एस.एम.सी. के सदस्यों तथा अध्यापकों ने आज एक आपात बैठक बुलाई और एक प्रस्ताव पारित कर हस्ताक्षरित ब्यान पुलिस थाना बालूगंज, प्राथमिक शिक्षा उप-निदेशक शिमला, खण्ड प्राथमिक प्राथमिक शिक्षा अधिकारी को बलदेव के खिलाफ एक शिकायत भेजी है जिसमें आरोप लगाया गया है कि बलदेव ने उनके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करवाई गई है जबकि आशा देवी एक बहुत ही श्रेष्ठ एवं नेक अध्यापिका है जो बच्चों को बहुत ही प्यार और अच्छे ढंग से पढ़ाती है इसलिए उन पर ऐसे झूठे आरोप लगाना सरासर गलत है।

उन्होंने कहा कि आशा देवी अतिरिक्त गतिविधियों में बच्चों को जोड़कर उन्हें मनोरंजन और ज्ञानवर्द्धक जानकारियां प्रदान करती है और इसके लिए उन्होंने फेसबुक पर आशा पटियाल के नाम से एक फेसबुक अकाउंट बनाया है जिसमें क्रिएटिव गवर्नमैंट स्कूल चिल्डर्न का ग्रुप बनाया है जबकि यु-टयूब पर भी एट द रेट आशा पटियाल 3108 नाम से एक यु-टयूब चैनल चलाया है जिसमें बच्चों की स्कूली गतिविधियों को सांझा किया जाता है।

https://fb.watch/nyG97QqlQ_/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!