Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsशिमलाहिमाचल प्रदेश

शिमला के 4 विधानसभा क्षेत्रों के 10 मतदान केंद्र होंगे शिफ्ट

हिमाचल न्यूज़ डेली (Himachal News Daily)

शिमला, 20 जनवरी, 2024 । शिमला के 4 विधानसभा क्षेत्रों के 10 मतदान केंद्र शिफ्ट करने का प्रस्ताव प्राप्त हुआ है जिन्हे आगामी कार्रवाई के लिए राज्य निर्वाचन अधिकारी को प्रेषित किया गया है। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहाँ इस सम्बन्ध में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि राज्य निर्वाचन अधिकारी के आदेशानुसार मौजूदा सभी मतदान केंद्रों की भौतिक जाँच सेक्टर अधिकारियों के माध्यम से करवाई गई है और जिन मतदान केंद्रों की स्थिति ठीक नहीं है उन्हें बदलने की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। नए प्रस्तावित मतदान केंद्रों में सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित हैं।
उन्होंने कहा कि 61-ठियोग विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 12-शानद को राजकीय प्राथमिक पाठशाला शानद से आईटीआई कुमारसैन, मतदान केंद्र 49-मझरोग को राजकीय प्राथमिक पाठशाला पथखरा से राजकीय प्राथमिक पाठशाला झुंजण तथा मतदान केंद्र 66-दमौर को समाज उत्थान केंद्र दमौर से राजकीय प्राथमिक पाठशाला फिरनु करने का प्रस्ताव है। इसी प्रकार, 62-कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 94-कोट को राजकीय प्राथमिक पाठशाला शाथली से राजकीय मिडिल पाठशाला शाथली करने का प्रस्ताव है।
उन्होंने बताया कि 63-शिमला विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 63/58 अप्पर बैम्लोई को हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के अतिरिक्त परिसर से हिमाचल प्रदेश विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद के अप्पर बैम्लोई स्थित भवन में बदलने का प्रस्ताव है। इसी प्रकार, 67-रोहड़ू (अनुसूचित जाती) विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 32-बछूँछ को राजकीय मिडिल पाठशाला बछूँछ से राजकीय प्राथमिक पाठशाला बछूँछ, मतदान केंद्र 37-शारमली को राजकीय प्राथमिक पाठशाला शरमाली से राजकीय मिडिल पाठशाला शरमाली, मतदान केंद्र 40-नसारी को राजकीय प्राथमिक पाठशाला नसारी से राजकीय मिडिल पाठशाला नसारी, मतदान केंद्र 81-गौंसारी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गौंसारी से पंचायतघर गौंसारी तथा मतदान केंद्र 85-धगोली को राजकीय प्राथमिक पाठशाला गौंसारी स्थित धगोली को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गौंसारी करने का प्रस्ताव है। बैठक का संचालन नायब तहसीलदार किशोर ठाकुर ने किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!