Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsनाहनशिक्षा/एजुकेशनसिरमौरहिमाचल प्रदेश

विनय कुमार की अध्यक्षता में डेंटल कॉलेज पांवटा साहिब का वार्षिक समारोह आयोजित

पांवटा साहिब लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में सुनी जनसमस्याएं

हिमाचल न्यूज़ डेली (Himachal News Daily)

नाहन, 25 जनवरी, 2024 ।  विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने डेंटल कॉलेज पांवटा साहिब के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आज निजी संस्थान सरकार के उद्देश्यों की पूर्ति में सहयोग दे रहे हैं जिनके माध्यम से बेहतर डॉक्टर निकल कर आ रहे हैं जो आमजन की सेवा में अपना बहुमूल्य योगदान दे रहे हैं।उन्होंने कहा कि इस प्रकार के समारोहों से छात्रों में आपसी सौहार्द की भावना बढ़ती है जिसके लिए उन्होंने संस्थान की सराहना की।

उन्होंने कहा कि इस अवसर पर संस्थान द्वारा खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया।जिसमे विभिन्न संस्थानों से आए छात्रों को अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करने का उपयुक्त मंच उपलब्ध हुआ। उन्होंने कहा खेल जीवन के लिए नितांत महत्वपूर्ण है। खेलों से न केवल शारीरिक व मानसिक विकास होता है बल्कि व्यक्तित्व का भी विकास होता है। इससे युवा अपने आप को समाज में व्यापक कुरीतियों तथा अनेक प्रकार के व्यसनों से सुरक्षित रख सकते हैं।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने नौजवानों से अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यों में लगाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह चिंता की बात है कि अनेकों नौजवान नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं और अपने जीवन तथा परिवार की बर्बादी का कारण बन रहे हैं। उन्होंने युवाओं को अपनी दिनचर्या व्यस्त बनाने को कहा ताकि वह जीवन में नई उपलब्धियां को हासिल कर सकें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का एक साल का कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हाल ही में आयी आपदा ने प्रदेशवासियों तथा सरकार को आहत पहुँचाई है प्रदेश में 500 से अधिक लोगों की जानें गई तथा 12 हजार करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।उन्होंने कहा कि प्रदेश में आई आपदा तथा सीमित संसाधनों के बावजूद भी मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खु के नेतृत्व में प्रदेश में विकास कार्यों को थमने नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों की पुरानी पैंशन बहाल की है जिससे प्रदेश के लगभग 1.36 लाख कर्मचारियों को इसका सीधा लाभ पहुंचा है जिससे कमर्चारियों एवं उनके परिवार का भविष्य सुरक्षित हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में बहुत सी कल्याणकारी योजनाएं चलायी गई हैं जिनके माध्यम से प्रदेश वासी लाभान्वित हो रहे हैं । कार्यक्रम के दौरान उन्होंने खेल कूद प्रतियोगिताओं के विजेताओं तथा सर्वोत्तम शैक्षणिक के लिए पुरस्कार भी वितरित किए। इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष ने पांवटा साहिब लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में लोगों की समस्याएं सुनी तथा उनके निराकरण का आश्वासन दिया।

डॉ. प्रीति गुप्ता डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष कॉलेज ने एक इंटरकॉलेज मीट का आयोजन किया है, जिसमें हिमाचल, हरियाणा और उत्तराखंड से विभिन्न कॉलेजों की भागीदारी हो रही है। यह सम्मेलन विभिन्न स्तरों के छात्रों को सांस्कृतिक, शैक्षिक और खेलीय क्षेत्रों में अपनी योग्यता दिखाने का मंच प्रदान कर रहा है। इस अवसर पर विधायक सुखराम चौधरी, पूर्व विधायक किरनेश जंग, एसडीएम पाँवटा साहिब गुंजित सिंह चीमा, डीएसपी मानवेंद्र ठाकुर,

अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पांवटा अश्विनी शर्मा, असगर अली निदेशक जोगिंद्रा बैंक, प्रदेश महामंत्री कांग्रेस कमेटी ओ पी ठाकुर तथा शशी कपूर, विशाल वालिया महासचिव जिला कांग्रेस कमेटी, इक़बाल सिंह उपाध्यक्ष जिला युवा कांग्रेस, जिला उपाध्यक्ष प्रेम पाल ठाकुर, पूर्व नप चेयरमैन तपेन्द्र सैनी, प्रिन्सिपल डॉ. राजन गुप्ता, वाईस प्रिन्सिपल डॉ. अभिनेय पुरी तथा स्टूडेंट महासचिव पार्थ गुप्ता मौजूद रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!