Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsराजनीतीशिमलाहिमाचल प्रदेश

देश सिर्फ़ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करता है भरोसा- जयराम ठाकुर

भारत बहुत जल्द बनेगा दुनिया की तीसरी आर्थिक महाशक्ति

शिमला, 30 मार्च, 2024 । नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि देश के लोग सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ही भरोसा करते हैं। इसलिए इस बार के लोकसभा चुनाव में उन्हें भारी बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत दुनिया की 3 आर्थिक महाशक्तियों में से एक होगा। जब प्रधानमंत्री ने देश की कमान सँभाली थी तो तो भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की दसवीं बड़ी अर्थव्यवस्था थी। मात्र 10 सालों में वे प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में भारत पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया। भारत ने यह उपलब्धि इंग्लैंड जैसे देश को पीछे छोड़कर हासिल की।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास देश को आगे ले जाने का विजन है, देश को विकसित बनाने का लक्ष्य है। दूसरी तरफ़ विपक्ष के गठबंधन के पास न नेता है, न नीति है और न ही नीयत है। वे देश को आगे ले जाने की बातों के बजाय इधर-उधर की बातें करते हैं। देशवासियों को  विपक्ष के विकास विरोधी इरादे पता हैं। देश वासियों ने पिछले 10 साल में सरकार देखी है। सरकार का काम देखा है और सरकार की योजनाओं का लाभ उठा रहे हैं। लोगों को प्रधानमंत्री की जनहित की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इसलिए सब एक स्वर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने की बात कर  रहे हैं।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन के कारण ही मात्र 10 साल में देश में स्वास्थ्य के क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति हुई है। देश में मात्र10 सालों में 16 नए एम्स बने जबकि 70 सालों में मात्र नौ एवं एम्स बन पाए थे। इसी तरह देश में मेडिकल कॉलेज और मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों की संख्या भी दोगुनी से ज़्यादा हुई। पहले देश में जहाँ 387 मेडिकल कॉलेज थे आज 706 हैं।

इसी तरह पहले जहाँ देश में एमबीबीएस की 51 हज़ार 384 सीटें थी आज 1 लाख 9 हजार सीटें है। जबकि पीजी की सीटें 31 हज़ार से बढ़कर 70.6 हज़ार हो गई हैं। स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए इस सुधार से पीछे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की स्वस्थ्य भारत समृद्ध भारत की अवधारणा हैं। आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आयुष्मान जैसी स्वास्थ्य बीमा योजना चलाई जा रही है जो पचास करोड़ से ज़्यादा लोगों का पांच लाख का निःशुल्क इलाज उपलब्ध करवा रही है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री की एक बढ़कर एक जनहितैषी योजनाओं के कारण देश में आम जनमानस के जीवन स्तर में ऐतिहासिक सुधार हुआ है। आज हम भारत को विकसित बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं आज हर भारतीय विकसित भारत के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। भारत को विकसित बनाने के लक्ष्य को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार भारी बहुमत से प्रधानमंत्री बनाएगी। हिमाचल के लोग प्रधानमंत्री को मज़बूत बनाने के लिए भाजपा  को हर बूथ से बढ़त देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!