Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsशिमलाहिमाचल प्रदेश

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग में सेवानिवृत्ति समारोह आयोजित

शिमला, 30 मार्च, 2024 । सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की निदेशक आरती गुप्ता, गिरिराज साप्ताहिक समाचार पत्र की संपादक नर्वदा कंवर तथा अधीक्षक ग्रेड-2 पद पर तैनात लेख राम और दफ्तरी के पद पर तैनात कुलदीप सिंह आज सेवानिवृत्त हो गए। इस अवसर पर सचिव सूचना एवं जन सम्पर्क राकेश कंवर की अध्यक्षता में छोटा शिमला स्थित निदेशालय में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

सूचना एवं जन सम्पर्क परिवार की ओर से शुभकामनाएं देते हुए सचिव राकेश कंवर ने कर्त्तव्यनिष्ठ कर्मचारियों द्वारा प्रदत्त सेवाओं की सराहना की। उनके स्वस्थ जीवन और दीर्घायु की कामना की। उन्होंने कहा कि कर्तव्य निष्ठा और समर्पण भाव से प्रदान की गई सेवाएं सदैव अन्य कर्मचारियों के लिए अनुकरणीय होती हैं।

संयुक्त निदेशक, महेश पठानिया ने सेवानिवृत अधिकारियों व कर्मचारियों के कार्यकाल की सराहना करते हुए अपने अनुभव साझा किए। निदेशक, आरती गुप्ता 21 जनवरी, 1991 को सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी और 01 अक्तूबर, 1994 को जिला लोक सम्पर्क अधिकारी के पद पर नियुक्त हुईं थीं। उन्होंने 33 वर्ष से अधिक समय तक विभाग में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं प्रदान कीं।
आरती गुप्ता ने एक प्रखर वक्ता के रूप में विशेष पहचान बनाई है। सेवाकाल के दौरान माननीय राष्ट्रपति व माननीय प्रधानमंत्री सहित अति विशिष्ट व्यक्तियों के समारोहों का मंच संचालन किया। श्रीमती गुप्ता ने विकासात्मक वृतचित्रों, दूरदर्शन से प्रसारित होने वाले कार्यक्रम हिमाचल डायरी व रेडियो के लिए हिम बीट्स जैसे लोकप्रिय कार्यक्रमों की स्क्रिप्ट लिखने के साथ-साथ अपनी मधुर आवाज भी दी।

संपादक नर्वदा कंवर 7 अक्तूबर, 1995 को उप-संपादक के पद पर नियुक्त हुईं थीं और 28 वर्ष से अधिक समय तक विभाग में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं प्रदान कीं। अधीक्षक ग्रेड-2 लेख राम 15 फरवरी, 1997 को लिपिक पद पर नियुक्त हुए और 27 वर्ष से अधिक समय तक विभाग को बहुमूल्य सेवाएं प्रदान कीं। दफतरी पद से सेवानिवृत्त कुलदीप सिंह 22 जुलाई, 1986 को विभाग में नियुक्त हुए और 38 वर्ष तक सेवाएं प्रदान कीं। इस अवसर पर विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!