Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsटेक्नोलॉजीदेश दुनियां

उपराष्ट्रपति ने देशवासियों से चुनावों में उत्साहपूर्वक मतदान करने की अपील की

मैंने हर बार वोट दिया है, इस बार भी दूँगा- उपराष्ट्रपति

 हिमाचल न्यूज़ डेली (Himachal News Daily) 

शिमला, 07 मई, 2024 । कहा- लोकतंत्र में प्रजा सर्वोपरि है, आपका वोट तय करेगा भारत का वर्तमान और भविष्य मतदान अवश्य करें, यह मौका बिल्कुल ना चूकें – उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने देशवासियों से चुनावों में उत्साहपूर्वक भाग लेने की अपील की है। दूरदर्शन को दिए एक वीडियो संदेश में उन्होने कहा कि वोट देना नागरिक का अधिकार है और कर्तव्य भी है। आपका वोट शासन व्यवस्था में आपकी भागीदारी को सुनिश्चित करेगा।


उपराष्ट्रपति के संदेश का मूलपाठ निम्न है-

“मेरा अनुरोध!

लोक सभा और विधान सभा चुनाव में वोट अवश्य करें, हर हालत में करें। प्रजातंत्र में प्रजा हमारी मालिक है, प्रजा सर्वोपरि है। आपका वोट तय करेगा भारत का वर्तमान, भारत का भविष्य! वोट देना आपका अधिकार है, वोट देना आपका कर्तव्य है। आपका वोट शासन व्यवस्था में आपकी भागीदारी को सुनिश्चित करेगा, और यही भागीदारी हमारे देश की ताक़त बनेगी, रीढ़ की हड्डी बनेगी।

आपका वोट ही है जो शासन की रूपरेखा,अर्थव्यवस्था की स्थिति, दुनिया में हमारी ताक़त को परिभाषित करेगा। मैं सभी को और विशेष रूप से पहली बार वोट डालने वाले मतदाताओं को आह्वान करता हूं कि वे मतदान अवश्य करें। यह मौका बिल्कुल ना चूकें, इसका अफसोस ज़िंदगी भर आपको परेशान करेगा। मैंने हर बार वोट दिया है। इस बार भी दूँगा। आप भी दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!