Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsशिमलाहिमाचल प्रदेश

संसदीय क्षेत्रों में 40 तथा विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों के लिए कुल 25 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही

शिमला, 15 मई, 2024 । संसदीय क्षेत्रों में 40 तथा विधानसभा क्षेत्रों के उप-चुनावों के लिए कुल 25 उम्मीदवारों के नामांकन पाए गए सही निर्वाचन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि संसदीय क्षेत्रों के 51 उम्मीदवारों के कुल 80 नामांकन प्रपत्रों में से 40 प्रपत्र आज हुई छंटनी के उपरान्त सही पाए गए। संसदीय क्षेत्र कांगड़ा में कुल 23 नामांकन प्रपत्रों में से छंटनी के बाद 11 नामांकन, मण्डी में 22 में से 10, हमीरपुर में 20 में से 12 तथा शिमला में कुल 15 नामांकन प्रपत्रों में से 7 नामांकन प्रपत्र सही पाए गए।

कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में बहुजन समाज पार्टी के विजय कुमार, कांग्रेस के आशीष बुटेल जो दोनों अपने दलों के कवरिंग प्रत्याशी और निर्दलीय उम्मीदवार संजय कुमार राणा के प्रपत्र रद्द किए गए हैं। मण्डी संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस के सुन्दर सिंह ठाकुर और भाजपा के गोविन्द सिंह ठाकुर जो दोनों अपने दलों के कवरिंग प्रत्याशी और निर्दलीय उममीदवारों लायक राम नेगी और सुख राम के प्रपत्र रद्द किए गए हैं। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बसपा के रत्न चन्द कटोच, कांग्रेस की अंजना देवी, भाजपा के वीरेन्द्र कंवर के नामांकन रद्द किए गए, जो सभी कवरिंग उम्मीदवार थे। इसी प्रकार शिमला संसदीय क्षेत्र में भाजपा की कवरिंग प्रत्याशी रीना कश्यप का नामांकन रद्द किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि छः विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप-चुनावों में 33 उम्मीदवारों के कुल 35 नामांकन प्रपत्रों में से 25 नामांकन प्रपत्र सही पाए गए।

उन्होंने बताया कि धर्मशाला, लाहौल-स्पिति जबकि सुजानपुर में 8 उम्मीदवारों द्वारा भरे गए 9 प्रपत्रों में से 8 प्रपत्र, बड़सर में 3 में से 3, गगरेट में 8 में से 7 नामांकन प्रपत्र सही पाए गए। उन्होंने बताया कि धर्मशाला में कांग्रेस के सुरेश कुमार, लाहौल-स्पिति में कांग्रेस के अनिल कुमार और गगरेट में कांग्रेस की रेणु कालिया के नामांकन प्रपत्र रद्द किए गए, जो सभी कवरिंग प्रत्याशी थे। उन्होंने बताया कि सुजानपुर व बड़सर में सभी नामांकन प्रपत्र सही पाए गए। प्रवक्ता ने जानकारी दी कि कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उप-चुनाव के लिए एक उम्मीदवार की आपत्ति के कारण छंटनी प्रक्रिया आगामी दिवस के लिए स्थगित की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!