Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest newsState Newsशिमलाहिमाचल प्रदेश

इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, महिलाओं को परेशान करने वाली योजना बनकर रह गई है- नंदा

हिमाचल न्यूज़ डेली (Himachal News Daily) 

 शिमला, 07 सितम्बर, 2024 । भाजपा मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा की कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं को अपनी गारंटीयों से पलटने की आदत सी हो गई है।  चुनावी बेला में वादे करो और उसके बाद उनके तोड़ मरोड़ लो, कांग्रेस पार्टी की यह ही प्रवीति हो गई है। कांग्रेस के मंत्री धनीराम शांदिल ने जानकारी दी की अब परिवार की सिर्फ एक ही महिला को मिलेंगे 1500 रुपये। जब सत्ता में आना था तो प्रियंका गांधी, राजीव शुक्ला, भूपेश बघेल, सुखविंद्र सिंह सुक्खू, मुकेश अग्निहोत्री सभी और तमाम कांग्रेस के नेताओं ने महिलाओं से वादा किया था की हिमाचल के सभी महिलाओं को 1500 रु मिलेंगे, घर में चाहे 6 महिलाएं हो उन सबको मिलेंगे और अब यह पलटू सरकार अपने वादे से पलट गई है।

नंदा में। कहा की सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि एक परिवार से एक ही महिला को 1500 रुपये की सम्मान राशि मिलेगी। डेढ़ साल में योजना के तहत 18 से 60 वर्ष की आयु वर्ग की कुल 7,88,784 महिलाओं ने आवेदन किए हैं। वित्त वर्ष 2024-25 में 2284 लाख रुपये का प्रावधान योजना के तहत किया गया है। अब तक कुल 28,249 महिलाओं को राशि जारी हुई है। 2,384 आवेदन पात्रता पूरी न होने पर रद्द किए गए। अब तो महिलाओं से दिया गया पैसा भी वापिस मांगा जा रहा है।
इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना, महिलाओं को परेशान करने वाली योजना बनकर रह गई है। विपक्ष के सभी नेताओ ने भी सरकार पर चुनावी गारंटी को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया। नंदा ने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस ने अपनी गारंटी में 18 से 60 वर्ष की महिलाओं को 1,500 रुपये देने की बात कही थी। अब सिर्फ 28 हजार महिलाओं को पैसा जारी हुआ है। स्पष्ट है कि कांग्रेस ने चुनाव के दौरान जुमले कहे। झूठी गारंटी के माध्यम से महिलाओं को ठगा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!