Uncategorized

राजभाषा पखबाड़ा के तहत 1 सितम्बर को बचत भवन चम्बा में होंगी जिला स्तरीय प्रतियोगिताएं- तुकेश कुमार 

हिमाचल न्यूज़ डेली (Himachal News Daily) 

शिमला, 31 अगस्त, 2024 । हिन्दी भाषी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए भाषा एवं संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश का निरंतर प्रयासरत है। राजकीय कामकाज से लेकर स्कूल व कॉलेज की युवा पीढ़ी तक हिन्दी भाषा को प्रोत्साहित करना विभाग का ध्येय रहा है। इस उद्देश्य से विभाग हर वर्ष राज्य तथा जिला स्तर पर राजभाषा पखवाड़ा मनाता है।

भाषा एवं संस्कृति विभाग चम्बा द्वारा राजभाषा पखवाड़ा के तहत 1 सितम्बर, 2024 को प्रातः 10:00 बजे से बचत भवन चम्बा में जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इन प्रतियोगिताओं में नवपीढ़ी को हिन्दी भाषा के साथ सहयोजित करने के लिए स्कूली बच्चों की हिन्दी भाषा में भाषण प्रतियोगिता, निबन्ध लेखन प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी। यह जानकारी जिला भाषा अधिकारी चंबा तुकेश कुमार ने दी है ।
तुकेश कुमार ने बताया कि भाषण प्रतियोगिता, निबन्ध लेखन प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता  में जिला भर के 9वीं से 12वीं तक के लगभग 60 पाठशालाओं के 180 विद्यार्थियों द्वारा पंजीकरण करवाया गया है । इन तीनों जिलास्तरीय स्कूली प्रतियोगिताओं के लिए केवल 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों में से प्रथम तथा द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए शिमला भेजा जाएगा । उन्होंने बताया कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएँ गेयटी थियेटर शिमला में 12 सितंबर 2024 को प्रातः 10:00 बजे  आरम्भ होंगी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!