Breaking Newshimachal newsHimachal News Dailyhimachal pradeshlatest news

पार्टी टिकट जीत की क्षमता रखने वाले उम्मीदवार को  ही दिया जाएगा- भक्त चरण दास

शिमला, 25 फरवरी, 2024 ।  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से नियुक्त प्रदेश लोकसभा चुनावों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास ने कहा है कि पार्टी टिकट जीत की क्षमता रखने वाले उम्मीदवार को  ही दिया जाएगा। उन्होंने कहा है उम्मीदवार का चयन  पार्टी सर्वे के आधार पर पूरी जांच पड़ताल के बाद ही  किया जाएगा। इसमें कोई भी भाई भतीजावाद नही होगा।

आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश पार्टी नेताओं व पार्टी के टिकट अभियार्थियों से बातचीत करते हुए भक्ता चरण दास ने स्पष्ट किया कि पार्टी टिकट के सभी आवेदनों पर पूरी ईमानदारी से विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अंतिम निर्णय अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की केंद्रीय चुनाव समिति का ही होगा जो सभी को मान्य  होगा। उन्होंने कहा कि जिसे भी पार्टी टिकट दिया जाता है उसके लिये सभी को एकजुट होकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी भी प्रकार की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नही होगी।
भक्ता चरण दास ने कहा कि पार्टी टिकट के लिए कोई भी पार्टी का नेता या पार्टी कार्यकर्ता आवदेन कर सकता है।  उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में चार लोकसभा सीटों के लिए कुल 37 आवदेन आये है और उन सभी आवेदनों को  स्क्रीनिंग कमेटी के समक्ष बैठक में रखा जाएगा। इस दौरान भक्त चरण दास ने प्रदेश कांग्रेस कार्यलय में पार्टी नेताओं व पार्टी टिकट आवेदकों से लोकसभा चुनावों में उनकी तैयारियों पर भी फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चारो लोकसभा सीटों पर सशक्त  उम्मीदवार  जल्द घोषित किये जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!